हेलो फ्रेंड्स एक बार फिर से स्वागत है आपका हमारी इस वेबसाइट halthyhacker.com पर। हम लोग आज बात करने वाले एडसेंस के सबसे ज्यादा परेशान करने वाले प्रॉब्लम Ads Limite की। दोस्तों जहां तक मैं जानता हूं की ऐडसेंस में कमाई के लिए एड्स का दिखना बहुत जरूरी है। हम लोग बिना एड्स के बिल्कुल भी कमाई नहीं कर सकते।

ऐसे में हमारे ऐडसेंस के अकाउंट पर अगर ऐड्स लिमिट वाला प्रॉब्लम आ जाता है। तो हमारी कमाई बिल्कुल ही नहीं होती है। तो हम लोग निराश हो जाते हैं और हमारे ब्लॉग या वेबसाइट पर काम करना बंद कर देते हैं या फिर जितना पहले दिल से काम कर रहे थे उतना दिल से काम नहीं कर पाते है।
How To Add Download Timer In Blogger
How To Add Download Timer In Blogger
ऐडसेंस में एड्स लिमिट वाला प्रॉब्लम क्यों आता है उसके बारे में अगर बात करें, तो यह प्रॉब्लम आने के पीछे बहुत सारे कारन हो सकते हैं। लेकिन उनमें से दो कारण जो हमें ऐडसेंस दिखाता है। पहला है वह आता है Invalid Traffic और दूसरा जो आता है वह है Account Being Accessed।

जो फर्स्ट वाला कारण है Invalid Traffic उसमें बहुत सारे कारण हो सकते हैं जैसे कि हमारी साइट पर अगर डायरेक्ट लोग आ रहा है या फिर हम कहीं से ट्राफिक एक साथ अपनी साइट पर ला रहे हैं और वह सारे ट्राफिक है वह हमारी साइट पर सिर्फ देख कर चली जा रही है इससे हमारा Bounce Rate बढ़ जाता है और Invalid Traffic गिना जाता है। तो इसके लिए क्या करना है वह मैं आपको इस पोस्ट में बताने वाला हूं।

Blogger Download Timer

हमारी साइट पर Invalid Traffic को कम करने के लिए हमें हमारी साइड में इंटरेस्टिंग कंटेंट डालना होगा। यह तरीका का सबसे बेहतरीन है लेकिन कई बार क्या होता है हमारा अगर कंटेन डाउनलोडिंग वाला होता है, तो विजिटर्स हमारी साइट पर आते हैं और जो डाउनलोड लिंक है उस पर क्लिक करके हमारी साइट को कट कर देते हैं जिससे कि हमारी जब ट्राफिक है वह इनवेलिड में गिनी जाती है।

इस प्रॉब्लम को हल करने के लिए हमें हमारी साइट में डाउनलोड लिंक में टाइमर ऐड करना जरूरी है क्योंकि अगर हम टाइमर ऐड कर देंगे तो जो विजिटर है वह इतने टाइम तक तो हमारी साइट पर रुकेगा। जिससे हमारी साइड का विजिटर का जो रेट है वह बढ़ जाएगा। इससे हमारी Invalid Traffic है वह नहीं गिनी जाएगी।

सबसे पहले तो आपको यहां पर नीचे दी हुई HTML कोडिंग को डाउनलोड कर लेना है। उसके बाद आपको अपनी पोस्ट में जाना है। वहां पर आपको HTML में जाना है। उसके बाद आपको जहां पर आप की डाउनलोड लिंक लगानी है वहां पर क्लिक कर देना है फिर HTML को वहां पर पेस्ट कर देना है। उसके बाद आपको उस फाइल में कुछ एडिटिंग करनी है वह आपको नीचे दिए हुए वीडियो की लिंक में मिल जाएगी तो आप उस वीडियो को देखकर सारी सेटिंग कर सकते हैं।

You have to wait 60 seconds.

Download HTML
दोस्तों इस ट्रिक को यूज करके आपको अपनी साइट पर विजिटर को ज्यादा टाइम रोकना है। ऐसा करने के एक हफ्ते बाद आपकी साइट पर से एड्स लिमिट वाली नोटिफिकेशन हट जाएगी। अगर आप का ट्राफिक बहुत कम है तो आपके साइट पर दो या तीन लग सकते हैं इस प्रॉब्लम को सॉल्व होने में।

दोस्तों अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई है तो अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें। और अगर आपको इस डाउनलोड टाइमर में कोई प्रॉब्लम होती है तो हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।