हेलो दोस्तों एक बार फिर से स्वागत है आपका मेरी इस वेबसाइट HalthyHacker.com पर। दोस्तों हम में से कई लोग हैं जो अपनी साइट को Blogger पर चला रहे है। और कई लोग ऐसे हैं जो अपनी साइट को Wordpress पर यूज कर रहे है। जैसे कि आप जानते हैं Blogger एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसमें हम Limitations के साथ अपनी साइट को लाइव कर सकते है। अगर हमको यह लिमिटेशन को खत्म करना है तो हमें WordPress यूज करना पड़ता है।

अगर हम लोग WordPress यूज़ करते हैं तो हमको उसके लिए पैसा देना पड़ता है। क्योंकि WordPress यूज़ करने के लिए हमें कोई भी Hosting ख़रीदनी पड़ती है। जहां पर हम अपनी साइट को Host करके WordPress को यूज करते। आप जानते होंगे कि WordPress सबसे ज्यादा यूज होने वाला प्लेटफार्म है जहां पर हम बिना किसी लिमिटेशन के अपनी साइट को चला सकते हैं और हमें WordPress के कारण साइट में बहुत से फायदे भी होते हैं।

दोस्तों अब बात आती है WordPress में अगर हमको वेबसाइट को लाइव करना है तो हम लोग कौन सी Hosting यूज़ करें। ऐसी कौन सी होस्टिंग कंपनी है जो हमें कम दाम में सबसे बेहतरीन होस्टिंग प्रोवाइड करती है। और अगर हम Hosting के लिए कोई Site की टेस्टिंग करना चाहते हैं तो कौन सी होस्टिंग बेस्ट रहेगी? यह सब प्रश्न हमें WordPress पर जाने से पहले होते हैं।

दोस्तों आज मैं आप लोगों को इस पोस्ट में WordPress के लिए अगर आप न्यू है तो आप लोगों को कौन सी होस्टिंग पसंद करनी चाहिए जिससे आप बहुत ही कम दाम में अपनी वेबसाइट को चला सके। यह जानने के लिए और इस होस्टिंग के फीचर्स जाने के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

cheap web hosting
Cheap Web Hosting

Wordpress Cheap Hosting

दोस्तों आज हम बात करने वाले है वर्डप्रेस की सबसे सस्ती होस्टिंग की। यह होस्टिंग साइट अभी न्यू है मैंने इसका इस्तेमाल किया है। और आज मैं आज आपके साथ इस वेबसाइट का मेरा अनुभव है वह शेयर करने वाला हूं।

दोस्तों सबसे पहले तो इस वेबसाइट के बारे में जान लेते हैं। दोस्तों इस का नाम है freehostguy.com. यहां पर नीचे उसकी लिंक दी गई है आप वहां से सीधा उस वेबसाइट पर जा सकते है।

Website Link: https://freehostguy.com

इस वेबसाइट के प्लान के बारे में बात करें तो इसमें आपको Rs.20 से लेकर Rs.1200 तक का प्लान मिलता है। जिसमें आपको Rs.20 में 1 महीने के लिए होस्टिंग मिलती है जिसमें आप अपनी दो वेबसाइट को चला सकते है। और दूसरा जो प्लान है Rs.1200 वाला इसमें आप अनलिमिटेड वेबसाइट चला सकते हैं। उसमें आपको स्टोरेज और बाकी सब कुछ भी अनलिमिटेड मिलेगा। और साथ ही आपको इसके सब प्लान में SSL Certificate भी फ्री में मिलेगा।

दोस्तों इस वेबसाइट में 10% डिस्काउंट पाने के लिए आपको यह वाला कूपन कोड डालना पड़ेगा। जो कूपन कोड डालेंगे तो आपको आपके प्लान में से 10% डिस्काउंट मिल जाएगा।

Coupon Code : YTKINGPANKAJ

अगर इस वेबसाइट की स्पीड की बात करें तो बेहतरीन स्पीड आपको देखने को मिलेगी। और इसमें आपको सपोर्ट टीम भी अच्छी मिलेगी। अगर आप न्यू है तो आप इसका Rs.20 वाला प्लान है उसको खरीद सकते हैं और चेक कर सकते हैं कि इनकी होस्टिंग कैसी है।

इस होस्टिंग साइट पर ओर बहोत सारे फीचर्स भी मिलते है। जैसे ही आप लोग इस होस्टिंग को खरीदे हैं उसके साथ आपको यह सारे फीचर्स भी मिलेंगे। इसमें आपकी साइट की सिक्योरिटी के लिए भी बहुत सारे टूल्स मिलने वाले हैं।

अगर आप लोगों को यह पोस्ट पसंद आई है तो अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें। और साथ ही साथ अगर आप लोगों ने इस होस्टिंग को खरीदा है तो अपना अनुभव नीचे कमेंट करके जरूर बताएं। अगर आपको कोई प्रॉब्लम होती है तो हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर विजिट कर सकते है।